CHAPTER-16 Customer Interaction/Service
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Customer Interaction Service |
1. ग्राहक सेवा केंद्र ग्राहक की किस प्रकार से सहायता करता है ?
2. ग्राहक सेवा विभाग है –
3. किसी कंपनी को सेवा उन्मुख माने जाने के लिए क्या आवश्यक है ?
4. ग्राहक सेवा प्रतिनिधियों को उत्तम ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है –
5. ग्राहक सेवा ग्राहक की पसंद को प्रभावित करने वाला एक महत्वपूर्ण कारण क्यों बन गया है ?
6. निम्न में से कौन उच्च गुणवत्ता वाली ग्राहक सेवा के चार भागों में से एक है /
7. ग्राहक सेवा एजेंट नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए किस प्रकार के कार्य करते है ?
8. निम्नलिखित में से कौन सा कारक ग्राहक को आवेगी बनाता है ?
9. कुछ ग्राहक व्यवसाय के विस्तार में मदद करते है, वे ऐसा कैसे करते है ?
10. निम्नलिखित में से कौन सा कारक ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के लिए उपयुक्त कौशल नहीं है ?
11. निम्नलिखित में से कौन सा प्रश्न ग्राहकों की जरूरतों की पहचान करेगा ?
12. बंद प्रश्नों का उपयोग__________के लिए किया जाता है ?
13. अधिकांश ग्राहक अपने असंतोष को किस प्रकार प्रदर्शित करते है ?
14. एक व्यक्ति आपके पास आता है और आपको आपके विभाग के बारे में कई शिकायतों से अवगत कराता है |
15. किसी ग्राहक से आँख मिलाते समय आपको सबसे पहले क्या करना चाहिए ?
16. ग्राहकों से बातचीत करते समय आवाज कैसी होनी चाहिए?
17. निम्नलिखित में से कौन सी अच्छी सकारात्मक भाषा की विशेषता है ?
18. ग्राहक से आँख मिलाना जरूरी है –
19. निम्नलिखित में से कौन व्यक्ति की छवि को प्रदर्शित करने के लिए सहायक नही होते है ?
20. यदि आप किसी से बात करते समय अपनी बांहों को क्रॉस मुद्रा में रखते है, तो आप क्या कर रहे है ?
21. ग्राहक सेवा प्रतिनिधि को सीधी मुद्रा में बैठना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह –
22. ____________अरूचि को प्रदर्शित करता है ?
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